4 Sentenced to 20 Years in Jail for Gangrape 

 

हाय मेरी बच्ची !!!
मेरी भोली मासूम बच्ची
कैसे सहन किया होगा सब उसने
कितना रोई होगी! कितना चिल्लाई होगी!
चिलाते चिल्लाते थक गयी होगी

शायद बेहोश हो गयी हो
शायद मुझ अभागी माँ को याद किया हो
क्या मालूम कब दम तोडा हो उसने
जब वहशियों ने लूटा उसको तब?
या फिर जब सर को फोड़ डाला!!

किस माँ के कपूत हैं ये दुष्ट दरिंदे
मिलाओ तो सही मुझे इनकी माँ-बहन से!!
पूछूँ तो सही ऐसी कुप्पत्ति माओं से,
क्या खा कर पैदा किया था ऐसे दुष्टों को ?
अश्लील फिल्में देखी थी माँ ने, जब दुष्ट गर्भ में थे?
या उन्हें बचपन से मनमानी करने दी थी
क्या इनके पिता भी पर-स्त्री की इज़्ज़त नहीं करते?

मेरी बच्ची को लूट कर, कैसे ये दरिंदे
मज़े से अपने घर गए होंगे
माँ ने दुलार से चिंता जताई होगी
बेटा!  कितना थक कर आया है
ऐसा कह कर लाड़ से सुलाया होगा
लाहनत है ऐसे माता-पिता को
मुँह क्यों नहीं तोड़ देती इनकी मायें
सर फोड़ दें अपने घिनौने बच्चों का
जो दूसरों की बच्चियों का शिकार करते हैं

सामने आओ दरिंदो !! अपनी कायर शक्ल तो दिखाओ
आओ तुम्हारा मुँह तोड़ दूँ , फिर भूखे कुत्तों को खिलाऊँ
तुम्हारे घटिया बदन की बोटी बोटी को, चील कव्वों से नोचवाऊं
तुम मेरे हाथ तो आओ !! तुम मेरे हाथ तो आओ !!
हाथ आओ तो सही !!

~alka~

Just a reaction to Rohtak rape case and similar others. Now Shimla case in 2017

